यात्री ध्यान दे, नैनीताल में वीकेंड पर लग सकता है भयंकर जाम, पुलिस ने जारी किया नया रूट प्लान, यहां से जाए कैंची धाम

0
There may be heavy traffic jam in Nainital on weekends, police has released a new route plan
There may be heavy traffic jam in Nainital on weekends, police has released a new route plan (Image Source: Social Media)

हल्द्वानी: चाहे त्योहार हो या कोई छुट्टी का दिन पहाड़ी रास्तों में लगने वाला सड़क जाम हर किसी के लिए मुश्किलें खड़ी कर देता है। आपको बताते चले की कल एक बेहद ही खास त्योहार, विजयदशमी (दशहरा) मनाया जाएगा जिसके चलते सड़को पर जाम लगने तथा अनावश्यक घटनाएं घटने की संभावना बड़ जाती है जिसे देखते हुए नैनीताल जिला मुख्यालय हल्द्वानी और नैनीताल शहर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने तथा सड़क रास्तों को जाम मुक्त रखने के सभी इंतजाम कर दिए गए है।

एसएसपी नैनीताल प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि दशहरा और छुट्टी के दिन के नैनीताल में अधिक पर्यटक आने की संभावनाएं बड़ जाती है जिसको देखते हुए पुलिस-प्रशासन ने ट्रैफिक व्यवस्था में भी कुछ बदलाव किया है। यह यातायात शेड्यूल 11 से 13 अक्टूबर तक के लिए बनाया गया है जिसके हिसाब से कालाढूंगी मार्ग से कैंची धाम जाने वाले वाहनों को नैनीताल में प्रवेश न देकर रूसी बाइपास से कैंची धाम भेजा जाएगा और शहर की 70 पर्सेंट पार्किंग फुल होने के बाद वाहनों को शहर के बाहर अस्थाई पार्किंग में लगवाया जायेगा।

साथ ही हल्द्वानी से कैंची धाम जाने वाले यात्रियों को भीमताल-भवाली वाले रास्ते से निकाला जाएगा वही ज्योलीकोट क्षेत्र से जाने वाले वाहनों को भी एक नंबर बैंड से मस्जिद तिराहा भवाली होते हुए कैंची धाम भेजा जाएगा और जिन वाहनों को कैंची धाम से दिल्ली, बरेली और मुरादाबाद की ओर जाना होगा, उन्हें भवाली मस्जिद तिराहे से ज्योलीकोट नंबर वन बैंड, रूसी बाईपास होते हुए कालाढूंगी मार्ग से आगे भेजा जाएगा।

हल्द्वानी शहर के भीतर भी नैनीताल रोड पर आने वाले वाहनों को गांधी स्कूल से डायवर्ट करके काठगोदाम की ओर भेजा जाएगा। हल्द्वानी बाजार में सभी प्रकार के चार पहिया और दो पहिया वाहनों का प्रवेश वर्जित रखा जायेगा। सीसीटीवी कैमरे के जरिए भी सामाजिक तत्वों पर नजर रखी जायेगी एवम त्यौहार के दिन किसी भी प्रकार की असामाजिक घटना न घटे इसका ध्यान बाजार में गश्त बड़ाकर रखा जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here