उत्तराखंड के विक्रम सिंह रावत ने लगातार बारहवीं बार उत्तीर्ण की UGC NET परीक्षा…

0
Vikram Singh Rawat of Uttarakhand passed the UGC NET exam for the twelfth time in a row...
Vikram Singh Rawat of Uttarakhand passed the UGC NET exam for the twelfth time in a row... (Image Source: Social Media)

ऋषिकेश: ऋषिकेश नगरी के डॉ विक्रम सिंह रावत यूजीसी नेट की परीक्षा में लगातार 12 बार सफलता हासिल कर चुके है। जानकारी के लिए आपको बताते चले कि हाल ही में यूजीसी नेट परीक्षा के परिणाम घोषित हुए थे जिसमें कई लोगों ने सफलता हासिल की, किसी ने दो बार तो किसी ने पहली बार, वही उत्तराखण्ड के मुनि की रेती, ऋषिकेश नगरी के निवासी और गोल्ड मेडलिस्ट रह चुके डॉ विक्रम सिंह रावत ने अपने योग विषय में लगातार 12वीं बार सफलता हासिल की है।

यूजीसी नेट की परीक्षा में लगातार 12 बार सफल होने वाले वह पहले व्यक्ति बने है। इस बार हुई परीक्षा में डॉ विक्रम ने 300 में से 210 अंक प्राप्त किए जो कि 70 प्रतिशत या 99.172 पर्सेटाइल अंक है। 

आपको यह भी बता दे की डॉ विक्रम उत्तराखण्ड के टिहरी जिले के बछेलीखाल, देवप्रयाग के मूल निवासी है तथा वर्तमान में ऋषिकेश नगरी में निवास करते है। डॉ रावत ने पतंजलि विश्वविद्याल हरिद्वार से योग विज्ञान में पीएचडी की उपलब्धि हासिल की। उन्होंने राजकीय पॉलीटेक्नीक नरेंद्रनगर से इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में तीन वर्ष तथा देहरादून के एक संस्थान से कंप्यूटर हायवेयर एंड नेटवर्किंग इंजीनियरिंग में एक वर्ष का डिप्लोमा भी हासिल किया है।

कई शोध कार्यों में भी बढ़ चढ़कर भाग लेने वाल डॉ विक्रम ने हल्द्वानी से मनोविज्ञान विषय में एम ए कर यूनिवर्सिटी टॉपर बनने का सफर भी तय किया। 2015 में हरिद्वार से योग विषय में एम ए तथा 2017 में हरीद्वार से ही योग विषय में पीजीडी में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए उन्हें गोल्ड मेडल की उपाधि से भी सम्मानित किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here