उत्तराखंड: पहाड़ों का सफर होगा आसान, इन क्षेत्रों को मिलने जा रही 130 नई रोडवेज बसें, देखिए लिस्ट…

0
130 new roadways bus for hills route in Uttarakhand
130 new roadways bus for hills route in Uttarakhand (Image Source: Social Media)

उत्तराखण्ड: पहाड़ो का सफर इतना खूबसूरत होता है जैसे कोई प्रेम कविता और अगर बात करे पहाड़ी सड़को तथा बसों की तो अच्छी सड़के व बसे मुसाफिरो के सफर को और रोमांचक और खुशनुमा बना देते है।

उत्तराखंड परिवहन निगम यात्रियों की कुशल और आरामदायक यात्रा को ध्यान में रखते हुए 13 बस अड्डो को 130 नई बसे दे रही है। अधिक जानकारी के लिए आपको बात दे की उत्तराखण्ड परिवहन निगम को टाटा कंपनी द्वारा 130 नई बसे दी जा रही है जो की 15 अक्टूबर तक परिवहन निगम को प्राप्त होंगी।

उत्तराखण्ड परिवहन निगम के महाप्रबंधक तकनीकी, अनिल सिंह गर्ब्याल ने एक पत्र में बताया कि उत्तराखंड रोडवेज को पहली बार बीएस-6 मॉडल की नई बसों का संचालन करने का अवसर मिल रहा है, जिसके लिए बसों का तकनीकी प्रशिक्षण बहुत आवश्यक है जिसके लिए टाटा कंपनी को पत्र भी पास कर दिए गए है। साथ ही सभी डीपो के महाप्रबंधकों को जल्द से जल्द प्रशिक्षण पूर्ण करवाने के निर्देश भी जारी किए गए है। निम्नलिखित 13 रोडवेज बस अड्डो में यह बसे पहुंचेंगी: अल्मोड़ा, भवाली, रानीखेत, बागेश्वर, काठगोदाम, हल्द्वानी, रामनगर, लोहाघाट, पिथौरागढ़, ऋषिकेश, श्रीनगर, कोटद्वार।

अपको यह भी बता दे की यह नई बसें एसीजीएल गोवा में बनी हैं, जिनकी जांच के लिए परिवहन निगम की तकनिकी विशेषज्ञ टीम गोवा गई है। पिछली बस खरीद में हुए खामियों को इस बार मद्देनजर रखते हुए कंपनी में ही बसों की जांच कराई जा रही है।,

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here