नैनीताल जिले से मुंबई के लिए चलेगी तीसरी ट्रेन, प्रत्येक सोमवार लालकुआं से चलेगी ये ट्रेन

0
The third train will run from Nainital district to Mumbai, this train will run from Lalkuan every Monday
The third train will run from Nainital district to Mumbai, this train will run from Lalkuan every Monday (Image Source: Social Media)

हल्द्वानी: कुमाऊं क्षेत्र के रेलवे विभाग से क्षेत्रवासियों को एक और नई रेल गाड़ी की सौगात प्राप्त हुई है। जो कि लालकुआं से मुंबई चलने वाली तीसरी रेलगाड़ी बनेगी। अधिक जानकारी के लिए आपको बता दे कि पहले उत्तराखण्ड राज्य के कुमाऊं क्षेत्र से दो ट्रेनें मुंबई की ओर संचालित की जा रही थी।

जिसमें से एक हर शुक्रवार को रामनगर से लालकुआं फिर किच्छा से बरेली होते हुए मुंबई निकलती है तथा दूसरी हर बृहस्पतिवार को काठगोदाम स्टेशन से लालकुआं फिर किच्छा बरेली होते हुए मुंबई के लिए निकलती है। यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पूर्व केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री तथा नैनीताल उधमसिंह नगर क्षेत्र के सांसद श्री अजय भट्ट द्वारा केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र लिखकर आग्रह किया गया था कि मुंबई के लिए एक ओर ट्रेन बढ़ाई जाए।

जिसके फल स्वरूप रेल मंत्री द्वारा फैसला लिया गया है कि हर सोमवार को लालकुआं से रुद्रपुर तथा गाजियाबाद, हजरत निजामुद्दीन होते हुए मुंबई के लिए एक और ट्रेन चलाई जाएगी जो कि 21 अक्टूबर से संचालित की जाएगी। कुमाऊं क्षेत्र के हल्द्वानी, लालकुआं से अब 3 ट्रेनें मुंबई की ओर संचालित की जाएंगी। सरकार के इस फैसले से मुंबई से आने वाले पर्यटकों को भी आराम मिलेगा तथा राज्य में पर्यटन की वृद्धि होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here