खुद को बताते थे मजदूर, फिर खुदाई में सोना मिलने की बात कहकर सस्ते में बेचते थे नकली सोना, ऐसे हुआ इस गिरोह का खुलासा….

0
UP police arrested 6 thugs for selling fake gold

उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुर पुलिस और एसओजी की टीम ने एक ऐसे गिरोह का खुलासा किया है जो खुदाई में मिला सोना बताकर नकली सोना बेच रहे थे। यह गैंग ठगी करने के बाद दूसरे राज्य में फरार हो जाता था। पुलिस ने बताया कि गैंग के 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हालांकि गैंग की महिला सरदार समेत एक अन्य अभी भी फरार है।

दरअसल एक महीने पहले इस गिरोह ने थाना कलान में 8 लाख की ठगी कर डाली। इन्होंने व्यापारी से कहा कि वे मजदूर है और उन्हें खुदाई में यह सोना मिला है। सोना बेचकर वह कुछ पैसे इकठ्ठा करना चाहते हैं। यह कहकर इस गिरोह ने व्यापारी को 8 लाख रुपयों का नकली सोना सस्ते में बेच दिया। व्यापारी ने अपने साथ हुए इस ठगी का पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया। तब से पुलिस इस गिरोह की तलाश में जुटी हुई थी।

यह गिरोह एक और व्यापारी को नकली सोना बेचकर उसके साथ ठगी करने की कोशिश में था। इस दौरान सदर बाजार पुलिस और एसओजी की टीम ने एक महिला समेत गिरोह के कुल 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से 2.5 किलो नकली सोने के हार, 5 किलो नकली सोने के सिक्के और 16 मोबाइल फोन बरामद किये गए हैं। फिलहाल इस गिरोह की महिला सरकार की पुलिस तलाश कर रही है।

READ ALSO:  कभी कपड़े की फैक्ट्री में काम करते थे सूर्या, आज साउथ के “सिंघम” के नाम से मशहूर, पढ़िए इनकी कहानी…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here